मनचाही जमीन पाने के उपाय

हर व्यक्ति चाहता है कि उसके पास उसका खुद का भवन और जमीन हो. किन्तु कुछ व्यक्ति ऐसे भी है जो दिन रात अपना घर बनाने के लिए मेहनत करते है, फिर भी उनकी मेहनत रंग नही लाती और वो निराश हो जाते है. जिसका उनकी शारीरिक और मानसिक स्थिति दोनों पर प्रभाव पड़ता है. आज हम आपको आपकी इसी परेशानी से मुक्त होने के उपाय बता रहे है, इन उपायों को अपनाकर आप जल्द ही अपनी पसंद की भूमि प्राप्त कर सकते हो.

  • पहले नवरात्रे के दिन आप जिस जमीन को पसंद करते हो या जिसे आप खरीदना चाहते हो, उस जमीन की थोड़ी सी मिटटी को लाकर एक कांच की शीशी में डाल लें. आप उसमे थोडा सा गंगा जल और कपूर भी मिला लें. आप इन सबको जौ के एक ढेर पर रख लें, नवरात्रों में इसकी पूजा करें और उसके आगे “ ऐ हों क्ली चामुण्डाय विच्चे ” की 5 माला का जाप करें. साथ ही आप रोज जौ में गंगाजल डाल कर उगायें. नवमी के दिन आप इनमे से थोड़े अंकुरित जौ लें और उन्हें उस जमीन पर गाड दें जहाँ की आप मिटटी लाये थे. आपको जल्द ही वो जमीन मिल जाएगी. आप इस बात का ध्यान रखे कि आप होने पर सारी सामग्री को एक नदी में डाल दें, किन्तु शीशी को नदी में ना डालें.
  • 6 लौंग, 9 बिंदियाँ, 9 मुट्ठी साफ़ मिटटी और 6 कौड़ियों को एक लाल कपडे में लपेट कर उसको बहती नदी में विसर्जित कर दें. इसे आपको आपकी मनचाही जमीन की प्राप्ति होती है.
  • आप मिटटी की एक कोरी हांडी लें और उसमे दूध, दही, घी, शक्कर, मिश्री, कपूर और शहद डाल लें, आप उस हांडी के आगे दुर्गा निर्माण मंत्र ऐ हों क्ली चामुण्डाय विच्चे का जाप करें. इसके बाद आप उस हांड़ी को किसी नदी या तालाब के किनारे की जमीन में दबा आयें. माता दुर्गा के आशीर्वाद से आपको जल्द ही वो जमीन मिल जाएगी जिसे आप पाना चाहते हो और आपका उस जमीन पर भवन निर्माण भी शीघ्र ही होगा.
  • अगर आप भवन बनाने में किसी तरह की परेशानी महसूस कर रहे हो तो आप नीम के पेड़ की लकड़ी का एक छोटा सा घर बनायें और उसे एक गरीब बच्चे को दान कर दें, आप चाहो तो इसे किसी मंदिर में भी रख सकते हो. इस उपाय से शीघ्र ही आपके घर बनाने के योग बनते है, पर ध्यान रहे कि आप इस उपाय को पूरी ईमानदारी के साथ ही करें.
  • अगर आपके पास जमीन ही नही है तो आप मिटटी का एक बर्तन लेकर उसमे हनुमान जी को भोग लगायें, आप हनुमान जी को 2 तुलसी के पत्ते को भी अर्पित करें. इसके बाद आप गरीब बच्चो को दान में कुछ दें. जल्द ही आपको भूमि मिलेगी और आप भी अपना भवन बना पाओगे.
  • घर प्राप्ति में आ रही अपनी समस्यों को दूर करने के लिए मंगलवार के दिन एक लाल ध्वजा ले जिस पर श्री राम जरुर लिखा हो. आप इस ध्वजा को हनुमान मंदिर में चढ़ा आयें. आप रोज हनुमान चालीसा का भी जाप जरुर करें.
  • वास्तु शास्त्र में अपनी मनचाही जमीन को पाने के लिए एक उपाय ये भी है कि आप जिस जमीन को पाना चाहते हो, उस जमीन में शाम को पूजा करके एक हाथ लम्बा और एक हाथ चौड़ा गड्ढा खोद कर उसमे पानी भर दें. इस तरह से वो भूमि आपके खरीदने के लिए उपयुक्त हो जाती है.

Our Services

Feedjit Widget